Home Top City न्यू ईयर पार्टी और क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए खास है गोवा के ये बीच

न्यू ईयर पार्टी और क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए खास है गोवा के ये बीच

3 second read
0
0
121

गोवा विश्व स्तर पर एक बढ़िया टूरिस्ट डेस्टिनेशन है। यहां की संस्कृती, बेहतरीन खाना और बीच पर्यटकों को अपनी तरफ आकर्षित करते है। इनके साथ गोवा में बीच पार्टी सबसे ज्यादा मशहूर है। क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन के लिए गोवा बीच पार्टी मशहूर है। भारत से ही नहीं बल्कि पूरे विश्व से कई विदेशी सैलानी भी अपनी न्यू ईयर और क्रिसमस सेलिब्रेशन के लिए गोवा बीच पार्टी में आना पसंद करते हैं। यह का नाईट क्लब और नाईटलाईफ लोगों के बीच सबसे बड़े आकर्षण का केंद्र है।

अंजुना बीच गोवाः

न्यू ईयर और क्रिसमस सेलिब्रेशन के दौरान  इस अंजुना बीच पर पूरी रात से सुबह तक पार्टी चलती है। इस बीच में क्रिसमस और न्यू ईयर सेलिब्रेशन का मजा कई गुना अधिक बढ़ जाता है। अगर आप दिसंबर  माह में गोवा में है, तो आपको अंजुना बीच की नाईट पार्टी में एक बार जरूर शामिल होना चाहिए। इस बीच से समुद्र का नजारा जितना आकर्षक लगता है उतनी ही नाइट पार्टियों की चमक भी लोगों का ध्यान आकर्षित करती है।

आरामबोल बीचः

आरामबोल बीच गोवा का सबसे खूबसूरत बीच हैं। ये बीच गोवा के सबसे शांत बीच में गिना जाता है। ये फैमिली के साथ डिनर और पार्टी करने के लिए सबसे अनुकूल है। इस बीच के किनारे कई  कैफे, रेस्टोरेंट और होटल और फूड सेंटर खुले हुए हैं। अगर आप भी अपनी फैमिली के साथ क्रिसमस और न्यू ईयर मनाना चाहते हैं तो आरमबोल बीच सबसे खास है।

बागा बीचः

पणजी से यह बीच 17 कि. मी. की दूरी पर स्थित है। इस बीच पर भीड़ बहुत अधिक होती है। हर दिन यहां लाखों की संख्या में सैलानी यहां आते हैं। यहां के क्लब, स्ट्रीट फूड वेंडर्स, वाटर स्पोर्ट्स, कॉफी बार गोवा में सबसे बेहतरीन है। यह बीच अपनी नाईट पार्टी के लिए भी पूरे गोवा में सबसे ज्यादा फेमस है।

पालोलेम बीचः

गोवा के सबसे दक्षिण हिस्से में पालोलेम बीच एक शांत बीच है। इस बीच में पार्टी के साथ-साथ यहां के शानदार वॉटर स्पोर्ट्स का भी आनंद लिया जा सकता है। यह बीच विदेशी सैलानियों के बीच सबसे ज्यादा लोकप्रिय है। यहां  दूर से दिखने वाली पहाड़ियां और बीच के नजारे लोगों को आकर्षित करते है।

कोलवा बीचः

ये बीच साउथ गोवा का सबसे बेस्ट बीच है। यह अपनी नाईटलाईफ और लाजवाब सीफूड के लिए सबसे ज्यादा फेमस है। इस बीच के पास में ही लेडी मर्सी चर्च स्थित है जो खास आकर्षण का केंद्र है।

वागातोर बीचः

वागातोर बीच पणजी से करीब 22 कि. मी. की दूरी में स्थित है। यहां गोवा की हर बीच के मुकाबले कम भीड होती है। यह बीच अपनी नाईट पार्टी को लेकर काफी फेमस है। यहां 500 साल पुराना पुर्तगाली किला है जो सैलानियों को आकर्षित करता है।

क्रिसमस और न्यू ईयर के दौरान तो यहां का आकर्षण सबसे खास रहता है।

Load More Related Articles
Load More By suman rajawat
Load More In Top City

Check Also

सपनों के शहर मुंबई की यात्रा

मुम्बई शहर चारों ओर से समुद्र से घिरा हुआ है। मुम्बई को कोई सपनों का शहर मानता है तो कोई म…