Friday, August 7, 2020
Plugin Install : Cart Icon need WooCommerce plugin to be installed.

About US

इंडियन दर्शन भारत का बेहतरीन ट्रैवल ब्लॉग है। यह ब्लॉग पूरी तरह से यात्रा वृतांत पर आधारित है। हम इस ब्लॉग के जरिए अपने दर्शकों को भारत के उन हर महत्वपूर्ण स्थलों से परिचित करवाना चाहते है| जिसका ऐतिहासिक, पुरातात्विक, पारंपरिक, सांस्कृतिक, धार्मिक महत्त्व है| उन हर महत्वपूर्ण स्थान को खोजने और अपने दर्शकों के सामने प्रस्तुत करना चाहते हैं।

यात्रा ना सिर्फ नए स्थलों, नए वातावरण को खोजना समझना और जानना है। बल्कि अपने अंदर वहां की संस्कृति, परंपरा और नए अनुभवों को भरना है। भारत विविधताओं से भरा देश है। यहां की अनोखी संस्कृति, विविधता में एकता, विशालता, अखंडता, अद्भुत ऐतिहासिक इमारतें हमें आकर्षित करती हैं उन्हें खोजने और समझने की और हम अपने उन अनुभव को अपने दर्शकों के साथ बांटते हैं।

इंडियन दर्शन के जरिए हम भारत के हर कोने की यात्रा करना चाहते हैं और अपने दर्शकों को अपने ब्लॉग के जरिए वहां जाने के लिए प्रेरित करना चाहते है। चाहे वह हिमालय की ऊंची पहाड़ियां हो, समुद्र के किनारे बसा दक्षिण भारत का तट हो। हमारी यात्रा हमेशा जारी रहेगी और इंडियन दर्शन के माध्यम से आप भारत को उत्तर से दक्षिण, पूरब से पश्चिम तक पूरी तरह से समझ पाएंगे।

हर महत्वपूर्ण स्थल में घूमने लायक महत्वपूर्ण स्थान के लिस्ट हम ब्लॉग के जरिए तैयार करते हैं। ताकि इंडियन दर्शन के विजिटर्स अपनी यात्रा को हमारे ब्लॉग के जरिए आसान बना सके और हमारी ब्लॉग उनकी यात्रा की प्लानिंग करने से लेकर यात्रा को पूर्ण करने में हमारे दर्शकों की मदद कर सकें।

इंडियन दर्शन देसी ट्रैवल ब्लॉग है। भारत को खोजने, समझने का हमारा लक्ष्य हमे निरंतर यात्रा करने और चलते रहने को प्रेरित करता है। अपनी इन्हीं यात्राओं से मिले अनुभव को अपने दर्शकों के साथ बांटने के लिए इंडियन दर्शन हमेशा कार्यरत है।

हमारे विजिटर्स से अपील है कि इंडियन दर्शन के साथ हमेशा बने रहे, क्योंकि तेजी से बढ़ता हुआ इंडियन दर्शन ट्रैवल ब्लॉग आपको भारत के चप्पे-चप्पे और कोने कोने से परिचित करवाएगा। वहां की महत्वपूर्ण जानकारियां आपके सामने लाकर रखेगा। आप इंडियन दर्शन के माध्यम से भारत को अच्छी तरह से समझ पाएंगे, एक्स फ्लोर कर पाएंगे। साथ ही अपनी यात्रा की तैयारी करने में भी इंडियन दर्शन आपके लिए मददगार साबित होगा।